मेट गाला 2019: 73 साल पहले शुरू हुआ था इवेंट, एंट्री भर के लिए देने होते हैं 20 लाख रुपये

प्र‍ियंका चोपड़ा, दीप‍िका पादुकोण, लेडी गागा, केटी पेरी, सोफी टर्नर जैसी मशहूर सितारों ने ग्लैमरस लुक में मेट गाला इवेंट में श‍िरकत की. लेकिन इस इवेंट में शामिल होने के लिए सितारों को क्या फीस चुकानी होती है इस बारे में कम लोग ही जानते हैं.

मेट गाला साल में होने वाले सबसे बड़े फैशन इवेंट में से एक है. इस इवेंट में म्यूजिक इंडस्ट्री, फैशन और एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री की मशहूर हस्त‍ियां न्यूयॉर्क के मेट्रोपॉलिटन म्यूजियम ऑफ आर्ट में श‍िरकत करने पहुंचती है. हर साल मेट गाला का आयोजन किसी खास थीम पर किया जाता है. इस बार इवेंट का थीम  Met Gala had the theme Camp: Notes on Fashion रखा गया था.

इस थीम को फॉलो करते हुए स्टार्स ने ड्रामेट‍िक अंदाज में अपने लुक में नजर आए. प्र‍ियंका चोपड़ा, दीप‍िका पादुकोण, लेडी गागा, केटी पेरी, सोफी टर्नर जैसी मशहूर सितारों ने ग्लैमरस लुक में इवेंट में श‍िरकत की. लेकिन इस इवेंट में शामिल होने के लिए सितारों को क्या फीस चुकानी होती है इस बारे में कम लोग ही जानते हैं.

Fortune की र‍िपोर्ट के मुताब‍िक मेट गाला इवेंट को अटेंड करने के लिए प्रत‍ि व्यक्त‍ि USD 30,000 ( तकरीबन 21लाख रुपये ) खर्च करने होते हैं. अगर इस कीमत को प्रत‍ि टेबल के ह‍िसाब से जोड़कर देखें तो ये USD 275,000 (तकरीबन दो करोड़ रुपये) तक पहुंचती है. ये खर्च यहीं खत्म नहीं होता क्योंकि इतना खर्च करने के बाद आपकी महज एंट्री भर होती है.

Fortune की र‍िपोर्ट के मुताब‍िक ड‍िजाइन गाउन के लिए USD 35,000 (तकरीबन 24 लाख रुपये) खर्च करना पड़ता है. इसके बाद ज्वैलरी और एक्सेसरीज का खर्च भी अलग से देना होता है. बताते चलें कि ये इवेंट सालाना जलसे की तरह है जिसका मकसद फंड भी जुटाना है. इस पूरे इवेंट से मेट मैनेजमेंट ने 2017 में USD 12 million (करीब 83 करोड़ रुपये ) जुटाया था.

ये इवेंट 73 साल पहले शुरू हुआ था. उस वक्त मेहमानों ने इसमें शामिल होने के लिए USD 50 ( करीब 3,467 रुपये) खर्च किए थे.

र‍िपोर्ट के मुताब‍िक सेलेब्स इस शानदार शाम में श‍िरकत करने के लिए अच्छा अमाउंट खर्च करते हैं लेकिन ये खर्च एक बार में नहीं देना होता है. कई बार तो मशहूर सेलेब्स को ड‍िजाइन अपने कलेक्शन पहनने के लिए मोटी रकम तक बतौर फीस देते हैं.