83 के लिए पहली बार क्या करने जा रहे हैं रणवीर सिंह, किसके साथ दिल्ली में रहेंगे 10 दिन?

गली बॉय के बाद रणवीर अपनी अगली फिल्म 83 के लिए जमकर तैयारियां कर रहे हैं. 83 में रणवीर सिंह कपिल देव की भूमिका निभाते नजर आएंगे. रिपोर्ट्स हैं कि अपने किरदार में जान फूंकने के लिए रणवीर ख़ास तैयारी करने जा रहे हैं.

बॉलीवुड के नए मिस्टर परफेक्शनिस्ट के तौर पर मशहूर हो रहे रणवीर सिंह अपनी हर फिल के लिए ख़ास तैयारियां करते हैं. गली बॉय के बाद रणवीर अपनी अगली फिल्म “83” के लिए जमकर तैयारियां कर रहे हैं. 83 में रणवीर सिंह कपिल देव की भूमिका निभाते नजर आएंगे. रिपोर्ट्स हैं कि अपने किरदार में जान फूंकने के लिए रणवीर ख़ास तैयारी करने जा रहे हैं.

रणवीर सिंह 10 दिनों तक दिल्ली में रहकर ट्रेनिंग लेंगे. दिल्ली में 10 दिनों तक रणवीर, भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान कपिल देव के साथ रहकर उन्हें नजदीक से जानने की कोशिश करेंगे. रणवीर के मुताबिक़ किरदार और 83 के लिए ऐसा करना बहुत ज़रूरी है. ट्रेनिंग के लिए दिल्ली में रहने की बात कन्फर्म करते हुए रणवीर ने कहा, “मैं कपिल सर के साथ ज्यादा वक्त बिताने के लिए उत्सुक हूं. वह उदार, गर्मजोशी से मिलने वाले और मज़ाकिया इंसान हैं.”

रणवीर ने यह भी कहा, “धर्मशाला में कपिल के साथ बिताए दो दिन उनके यादगार दिन रहे. मैं उनके बारे में ज्यादा जानने के लिए दिल्ली में उनके साथ रहने जा रहा हूं. यह मेरी एक्टिंग प्रोसेस में अपनी तरह की पहली प्रैक्टिस है, जहां मैं अपने किरदार के लिए खुद उस व्यक्ति का अध्ययन कर रहा हूं. मुझे एक ट्रू लेजेंड से लाइफ के बारे में सीखने को मिलेगा.”

वैसे रणवीर फ़िल्मी किरदारों के लिए इस तरह की मेहनत के लिए जाने जाते हैं. रणवीर ने इसी लगन की वजह से अपने छोटे से करियर में अब तक कई यादगार भूमिकाएं निभाई हैं. ‘पद्मावत’ में अलाउद्दीन खिलजी का किरदार या ‘गली बॉय’ में मुराद के किरदार को सर्वश्रेष्ठ बनाने के लिए रणवीर ने काफी मेहनत की. खिलजी के किरदार के लिए एक्टर अंधेरे कमरे में रह चुके हैं जबकि गली बॉय में मुराद के रोल के लिए एक्टर ने धारावी के लोगों और स्ट्रीट रैपर्स के साथ काफी वक्त बिताया. अब देखना होगा कि 83 में कपिल के रूप में रणवीर सिंह की मेहनत किस तरह निकल कर आती है.